सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतों का गंभीरता पूर्वक अधिकारी करे निराकरणः-कलेक्टर राजस्व के लंबित प्रकरणो का अभियान चलाकर करे निराकरणः-चन्द्र शेखर शुक्ला

निष्पक्ष जाना अवलोकन! सोनू वर्मा सिंगरौली / सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतों का गंभीरता पूर्वक समय सीमा के अंदर निराकरण किया जाना विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करे। तथा राजस्व अधिकारी अपने अपने अनुभागो के अंतर्गत लंबित राजस्व प्रकरणो का अभियान चलाकर शत प्रतिशत निरकारण कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करे उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री चन्द्र शेखर शुक्ला के द्वारा जिलाधिकारियों को दिया गया। कलेक्टर श्री शुक्ला ने सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतों एवं समाधान विंदु पर लंबित आवेदनों के निराकरण के प्रगति की जानकारी विभागवार लेने के पश्चात निर्देश देते हुयें कहा कि कुछ विभागीय अधिकारियों के द्वारा सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतों के निराकरण में गंभीरता पूर्वक रूचि नही ली जा रही है जिसके कारण जिले की रैकिंग प्रभावित हो रही है। जो अत्यन्त ही खेदजनक है कलेक्टर ने कड़े निर्देश देते हुयें कहा कि लंबित शिकायतो का दो दिवस के अंदर संतुष्टि पूर्वक निराकरण कर अवगत कराए। साथ ही समाधान विंदु में लंबित आवेदन का भी समय पर निराकरण सुनिश्चित करे। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि यदि संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा लंबित शिकायतों का समय पर निराकरण नही किया गया गया जिले की रैकिंग प्रभावित होगी तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेंगी। कलेक्टर ने सीमांकन के लंबित प्रकरणो की समीक्षा करते हुयें निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी अभियान चलाकर सीमांकन के लंबित प्रकरणो का निराकरण का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करे। कलेक्टर ने ई केवायसी की समीक्षा करते हुयें संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिए कि लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत ईकेवायसी पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जायें। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम सृजन बर्मा, राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम डी.के शर्मा, डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।