जिलाधिकारी सत्य प्रकाश की कुशल कार्यशैली से जनपद के ग्रामीण अंचलों व दूरदराज से आये फरियादियों को मौके पर ही मिल रहा उनकी समस्या का समाधान
निष्पक्ष जन अवलोकन। अरविन्द कुमार पटेल। ललितपुर। जनपद में। जिलाधिकारी सत्य प्रकाश के कुशल मार्गदर्शन, दूरदर्शी नेतृतव व त्वरित निर्देशन से ललितपुर वासियों को उनकी समस्याओं का स्थायी समाधान मिल रहा है। इसके लिए जिलाधिकारी प्रतिदिन नियमित जनसुनवाई कर जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनते हैं और उनका सम्बंधित अधिकारियों से प्रभावी निस्तारण करा रहे हैं। अधिकतर शिकायतों का निस्तारण वे अपने चैंबर से ही करा देते हैं। वे फरियादियों की समस्या को सुनकर मौके पर उपस्थित अधिकारियों से तत्काल निस्तारण कराकर शिकायतकर्ता को संतुष्ट करते हैं और कुछ मामलों में अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित कर समस्या का समाधान कराते है। इसी श्रंखला में बुधवार को कुछ फरियादी जिलाधिकारी के समक्ष आये और अपनी समस्या उनके सामने रखी, जिसमें ग्राम भारौन में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री माधुरी शर्मा ने उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक धौर्रा द्वारा अभर्द्र व्यवहार करने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को प्रकरण में प्रभावी कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिये। इसी प्रकार ग्राम सूरीकलां निवासी ममता ने लेखपाल व कानूनगो द्वारा बिना सूचना के उनकी भूमि का चक परिवर्तन करने की शिकायत की, जिस पर जिला बन्दोबस्त अधिकारी को प्रकरण को स्वयं देखकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नगर के सरदारपुरा निवासी शीलेन्द्र पटैरिया ने उनके मकान को नगर पालिका के अभिलेखों में दर्ज कराने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को नियमानुसार कार्यवाही कर शिकायकर्ता को भी अवगत कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी घनश्याम भारती, जिला सूचना अधिकारी डीएस दयाल व सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। -----------------------------------------------