इस साल मेकअप से जुड़े ये ट्रेंड्स हो रहे हैं पॉपुलर

अगर आप भी किसी पार्टी, फंक्शन या शादी अटेंड करने की तैयारी कर रही हैं। तो इसमें सिर्फ अच्छे कपड़े पहनना ही काफी नहीं होता है। अपने पूरे लुक को बेहतर करने के लिए थोड़ा मेकअप का होना भी जरूरी होता है।

इस साल मेकअप से जुड़े ये ट्रेंड्स हो रहे हैं पॉपुलर

अगर आप भी किसी पार्टी, फंक्शन या शादी अटेंड करने की तैयारी कर रही हैं। तो इसमें सिर्फ अच्छे कपड़े पहनना ही काफी नहीं होता है। अपने पूरे लुक को बेहतर करने के लिए थोड़ा मेकअप का होना भी जरूरी होता है। हांलाकि लड़कियों का मेकअप के लिए प्यार तो जग जाहिर है। ऐसे में हर साल मेकअप का ट्रेंड बदलता रहता है।

इसलिए यह पता होना बेहद जरूरी होता है कि किस तरह का मेकअप आपके लुक को और भी ज्यादा निखारने का काम करता है। साथ ही इस साल मेकअप का ट्रेंड क्या चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी जानना चाहती हैं कि इस साल कौन सा मेकअप ट्रेंड में चल रहा है तो यह आर्टिकल आपके लिए हैं। 

ब्लश ड्रेपिंग

ब्लश के साथ मेकअप का रिश्ता काफी पुराना है। पहले के समय सिंदूर को चीक्स पर लगाकर ब्लश की तरह इस्तेमाल किया जाता था। जिससे कि आपके चीक्स पिंक नजर आए। लेकिन अब आपको मार्केट में कई तरह के ब्लशर मिल जाएंगे। ब्लश को चीकबोन्स से लेकर सी-शेप में लगाया जाता है। 

वेट मेकअप लुक

पिछले कुछ समय से ब्यूटी मार्केट में वेट हेयर लुक दस्तक दे रहा है। ऐसे में आप भी वेट मेकअप लुक के लिए मैट प्रोडक्ट के पीछे दौड़ना छोड़ दीजिए। इसके लिए आप सीरम, फाउंडेशन और लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपको ग्लॉसी और चमकदार फिनिश मिलेगा। जो आपके लुक को परफेक्ट बनाने में मदद करता है। 

एम्बेलिश्ड ब्यूटी

पॉप कल्चर आ जाने से मेकअप में भी पॉप कलर्स या नियॉन कलर्स ने अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। इसके लिए आंखों को एम्बेलिश्ड रखने के लिए आईशैडो लगाने के बाद उस पर स्टोंस और पर्ल से क्रिएट किया जा रहा है। आई मेकअप का यह ट्रेंड पूरे साल काफी हाइलाइट रहा है। 

ब्राउनी लिप्स

मार्केट में लिप्स के लिए कई तरह के लिप कलर, लिप बाम, लिप पेंट, लिप टिंटेड लिपस्टिक के ऑप्शन में मिल जाएंगे। लेकिन यह सारे ऑप्शन मार्केट में आए और गए। लेकिन इस साल न्यूड लिप और लिप बाम या टिंटेड लिप मॉयस्चराइजर का ट्रेंड रहने वाला है। जहां आंखों के मेकअप के लिए कई सारे एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं तो वहीं लिप्स न्यूड और डल रहेंगे।

पेस्टल से करें प्ले

इस साल पेस्टल कलर में ग्रीन और लेवेंडर कलर इन रहा है। ऐसे में फाइन लुक के लिए आप आईशैडो या ब्लशर में पेस्टल कलर्स का चुनाव कर सकती हैं। इससे आप मेकअप ट्रेंड के साथ चलने वाली लगेंगी। साथ ही आपको गॉर्जियश लुक भी मिलेगा।

मिल्की मैनिक्योर

मैनिक्योर करवाने के बाद नेल्स की बारी आती है। इसलिए आप नाखूनों में पॉप नेल पेंट्स करवा सकती हैं और मिल्की मैनिक्योर लें। इससे आपके हाथों की स्किन मखमली और मुलायम लगेगी। आप चाहें तो हाथों पर मॉइश्चराइजर लगाकर उन्हें सॉफ्ट टच दे सकती हैं।