Paytm को लगा बड़ा झटका, दिग्गज निवेशक ने छोड़ी कंपनी, 600 करोड़ का हुआ नुकसान

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के डाटा के अनुसार बर्कशायर हैथवे इंक ने शुक्रवार को बल्क डील में पेटीएम के 1.56 करोड़ से अधिक शेयरों को बेचा है। इन शेयरों की कीमत 877.29 रुपये हर शेयर की कीमत थी। जानकारी के मुताबिक सितंबर 2023 में विजय शेखर शर्मा की पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन में ये हिस्सेदारी थी।

Paytm को लगा बड़ा झटका, दिग्गज निवेशक ने छोड़ी कंपनी, 600 करोड़ का हुआ नुकसान

पेटीएम कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है। दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे ने पेटीएम कंपनी की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशन से अपनी हिस्सेदारी वापस निकाल ली है। इस कंपनी में बर्कशायर हैथवे की 2.46 फीसदी हिस्सेदारी थी, जो कि लगभग 1371 करोड़ रुपये है। इस पूरी हिस्सेदारी को बेच दिया है। इस हिस्सेदारी को बेचने से बफे को प्रति शेयर 31% का नुकसान उठाना पड़ा है। इस पूरे नुकसान की मूल राशि 620 करोड़ रुपये हुई है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के डाटा के अनुसार बर्कशायर हैथवे इंक ने शुक्रवार को बल्क डील में पेटीएम के 1.56 करोड़ से अधिक शेयरों को बेचा है। इन शेयरों की कीमत 877.29 रुपये हर शेयर की कीमत थी। जानकारी के मुताबिक सितंबर 2023 में विजय शेखर शर्मा की पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन में ये हिस्सेदारी थी। इस कंपनी में पांच साल पहले बर्कशायर हैथवे ने निवेश किया था। उस समय ये निवेश लगभग 2200 करोड़ रुपये का था, इसके बाद 2021 में कंपनी का आईपीओ आया था। इस दौरान पेटीएम से वॉरेन बफेट की कंपनी ने 220 करोड़ रुपये के शेयरों को बेचा था।

कंपनी के बाहर जाने से पहले पेटीएम में जापानी कंपनी सॉफ्ट बैंक ग्रुप ने हिस्सेदारी में कटौती की थी। चीन के अलीबाबा समूह ने अपनी हिस्सेदारी भी बेच दी थी। सितंबर में पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा का बयान आया था कि वो कंपनी में अपनी हिस्सेदारी में इजाफा करने के लिए तैयार है। इसके बाद कंपनी में विजय वर्मा सबसे बड़े शेयरधारक बन गए है।