मुंबई
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं। दो मुस्लिम शख्स ने अभिनेत्री पर ट्वीट और इंटरव्यू के जरिए सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप लगाया है, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए।
मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद नाम के याचिकाकर्ताओं ने अदालत में एक याचिका दायर की थी। उन दोनों का आरोप है कि कंगना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर टीवी तक हर जगह बॉलीवुड को बदनाम कर रही हैं। याचिका में कहा गया कि कंगना अपने ट्वीट के जरिए दो समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा दे रही हैं, जिससे न केवल धार्मिक भावनाएं आहत हुई, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग इससे आहत हैं।
बांद्रा पुलिस स्टेशन ने कंगना के खिलाफ लगे आरोपों पर संज्ञान लेने से मना कर दिया था, जिसके बाद मुन्ना वराली और अशरफ सैयद ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद अभिनेत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए। मामले में शिकायतकर्ता साहिल सैय्यद का कहना है कि कंगना की टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर हिंदू और मुस्लिम को लेकर भारी सांप्रदायिक नफरत देखने को मिली।