जयपुर। शहर के मानसरोवर शिप्रापथ के रीको इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में शनिवार दोपहर कार सवार बदमाश फायरिंग कर आईसीआईसीआई बैंक के बाहर निजी सिक्यूरिटी कंपनी की गाड़ी से बैंक के साढ़े 31 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। लूट की वारदात को रोकने में 2 सिक्यूरिटी गार्ड गम्भीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार आईसीआईसीआई बैंक के बाहर शनिवार दोपहर करीब 2 बजे एक निजी सिक्यूरिटी कंपनी की गाड़ी बैंक से लाखों रुपये कैश दो बक्सों में भरकर दूसरी ब्रांच ले जाने वाली थी। बक्से को सिक्यूरिटी गार्ड कमल सिंह व कर्मचारी भीम सिंह ने उठा रखा था। जैसे ही वे दोनों बैंक की बिल्डिंग के मुख्य दरवाजे तक पहुंचे। इसी दौरान कार सवार बदमाश फायरिंग कर दी। जिसमें सिक्यूरिटी गार्ड कमल सिंह गुर्जर को गोली लग गई। बदमाशों ने रुपयों से भरे दोनों बक्सों को उठाया और अपनी कार में रखकर भागने लगे तो भीम सिंह उन्हें रोकने कार के सामने आ गया, इस पर बदमाशों ने भीम सिंह पर गाड़ी चढ़ा दी। इसके बाद बदमाश गाड़ी से बैंक के साढ़े 31 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। दोनों घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

वारदात की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा, डीसीपी साउथ मनोज कुमार चौधरी सहित सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे शहर में नाकाबंदी करवा दी गई। पुलिस को लुट में इस्तेमाल की कार शहर के मुहाना क्षेत्र में एक अपार्टमेंट के बाहर लावारिस हालत में खड़ी मिल गई। इसमें लुटे गए बक्से और सिक्यूरिटी गार्ड की रायफल भी रखी मिली। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर सामने आया कि बदमाशों ने मुहाना के पास अपनी कार को छोड़ दिया और फिर लूट की रकम लेकर एक बाइक से भाग निकले। सीसीटीवी में दोनों बदमाश हेलमेट पहने नजर आ रहे हैं। उनके पास लाल व काले रंग का बैग भी दिखाई दे रहा है। बरामद कार से टैक्सी नंबर की प्लेट भी मिली, जिससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि कार चोरी की हो सकती है।

शिप्रापथ थानाप्रभारी खलील अहमद और अन्य पुलिस अधिकारी लूट की वारदात की जांच में जुटे।