कोलकाता
सात महीनों के इंतजार के बाद मल्टीप्लेक्स तो खुल गये लेकिन लोगों में कोरोना का आतंक ऐसा है कि मल्टीप्लेक्स में लोग ना के बराबर दिख रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक के शो में गिने–चुने दर्शक ही फिल्म देखने के लिए आ रहे हैं। गुरुवार की सुबह मल्टीप्लेक्स खुलने के साथ ही मल्टीप्लेक्स प्रबंधन विभाग को उम्मीद थी कि फिल्म देखने के लिये दर्शकों की कुछ भीड़ उमड़ेगी लेकिन पहले दिन का नजारा कुछ और ही दिखा। शुक्रवार को मल्टीप्लेक्स खाली रहा तो कई शो के दौरान एक या दो लोग फिल्म देखने पहुंचे थे। कुछ गिने–चुने सिनेमा हॉल ही खुले। अधिकारियों का कहना है कि अन्य सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स शुक्रवार से 21 अक्टूबर तक धीरे-धीरे खुलेंगे। मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स की एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे दो मल्टीप्लेक्स आज कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ फिर से खुल गए जिसमें एक सीट खाली रखकर हॉल में 50 फीसद क्षमता के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग शामिल है। साथ ही टिकट और खाद्य पदार्थ के काउंटर के पास फर्श पर एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने के लिए सर्किल बनाये गए हैं।’
दर्शक ई-टिकट का इस्तेमाल करते हुए हॉल में प्रवेश कर रहे हैं। कोलकाता में स्वभूमि और उत्तर 24 परगना जिले में मध्यमग्राम स्थित मल्टीप्लेक्स में क्यूआर कोड स्कैनर लगाये गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और बुखार के लक्षण वालों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एसवीएफ सिनेमा शहर में अपने मल्टीप्लेक्स को शुक्रवार को खोला। एसवीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान सम्पर्क रहित टिकट खरीदने की व्यवस्था, सामाजिक दूरी सुनिश्चित करते हुए बैठने की व्यवस्था और शो से पहले नियमित सैनिटाइजेशन आदि का ध्यान रखा गया। मल्टीप्लेक्स जया लेकटाउन और बारासात स्थित अपने मल्टीप्लेक्स आज से खोला।
कालीघाट के बासुश्री सिनेमा के मालिक सौरभ बोस ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत ‘केदारनाथ’ फिल्म शुक्रवार से प्रदर्शित की गई। उन्होंने कहा कि अधिकतम 500 टिकटों की बिक्री की जाएगी जबकि बैठने की पूर्ण क्षमता 1020 है। एक प्रमुख फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर एस साहा ने कहा कि राज्य में 22 सिंगल स्क्रीन थिएटर गुरुवार से फिल्म ‘केदारनाथ’ की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। दक्षिण कोलकाता में प्रिंस अनवर शाह रोड स्थित नवीना सिनेमा के मालिक नवीन चोखानी ने कहा कि लोकप्रिय सिंगल-स्क्रीन थिएटर 21 अक्टूबर को फिर से खुल जाएगा क्योंकि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने के लिए काम जारी है।