निष्पक्ष जन अवलोकन।
अजय रावत।
सिरौलीगौसपुर बाराबंकी। नवजात की गलत टीकाकरण करने से हुई मौत, पिता ने थाना कोतवाली बदोसरांय पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर ए एन एम के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
मामला थाना कोतवाली बदोसरांय क्षेत्र के ग्राम मीरापुर का है। जंहा के नंदलाल ने अपने 4 माह के बेटे आशीष को विगत माह 18 अगस्त को ग्राम मदारपुर मे हो रहे टीकाकरण में ए एन एम सुधांशा ने टीकाकरण किया था। उक्त टीका लगने के दूसरे ही टीका पक गया जिसकी शिकायत सी एच सी के प्रभारी चिकित्साधिकारी से किया था।
जिन्होंने बताया कि दवा करिये ठीक हो जायेगा किन्तु बच्चा स्वास्थ्य होने के बजाय 11 सितम्बर की सुबह खत्म हो गया है जिसकी प्रथम सूचना रिपोर्ट ए एन एम के विरुद्ध दर्ज करने की याचना नंदलाल ने कोतवाली बदोसरांय पुलिस से की है पिता ने 20 अगस्त को जिस एम्बुलेंस से बेटे को सी एच सी सिरौलीगौसपुर ले गया था उसके ड्राइवर ने एक सौ रुपया लेने का भी आरोप लगाया है।
उधर सी एच सी अधीक्षक डॉक्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि जांच के लिए टीमें गठित की गई है। जांच कर रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।


सिरौलीगौसपुर। टीकाकरण से बालक की मौत की शिकायत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बदोसरांय के निर्देश के क्रम में उपनिरीक्षक हुकुम सिंह अनूप पटेल आदि ग्राम मीरापुर पंहुच कर मृत नवजात शिशु के पिता से बातचीत किया और कार्यवाही करने का आश्वासन देते हुए मृत नवजात शिशु का अन्तिम संस्कार करा दिया।