निष्पक्ष जन अवलोकन।
नितेश मिश्रा।
बाराबंकी। जनपद के एक प्रतिष्ठित होटल में बाराबंकी फोटोग्राफर एसोसिएशन के तत्वाधान में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सिविल जज बाराबंकी नंद कुमार मौजूद रहे। मुख्य अतिथि के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया जिसके पश्चात मुख्य अतिथि ने कार्यशाला में लगाए गए विभिन्न स्थानों पर जानकारी प्राप्त की यही नहीं मुख्य अतिथि ने मौजूद फोटोग्राफर को संबोधित भी किया और फोटोग्राफी में किन बातों का विशेष ध्यान रखा जाए कि यह कार्य अपराध की श्रेणी से दूर रहे इस बारे में भी महत्वपूर्ण बातें बताई। बाराबंकी फोटोग्राफर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस कार्यशाला में सैकड़ों की संख्या में फोटोग्राफर उपस्थित रहे जिसमें तमाम फोटोग्राफर ने फोटोग्राफी के नए-नए गुर सीखें। कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में फोटोग्राफर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजनीशकांत ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि एसोसिएशन द्वारा इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन किये जाने का उद्देश्य फोटग्राफर्स को नई तकनीकी की जानकारी दिया जाना है।

कार्यक्रम के दौरान लगाए गए स्टॉल पर फोटग्राफर्स जानकारी प्राप्त करते रहे, आधुनिक फोटोग्राफी से रूबरू होने के लिए फोटग्राफर्स में काफी उत्साह देखने को मिला। एसोसिएशन के संरक्षक मंडल के साथ मुख्य अतिथि के रूप के पधारे सिविल जज नंद कुमार ने भी स्टाल पर आधुनिक फोटाग्राफी के कई नमूने देखे जिसके पश्चात मुख्य अतिथि ने बात करते हुए फोटग्राफर्स हित मे कई महत्वपूर्ण जानकारी भी साझा की, उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी आज के समय मे अत्यंत आधुनिक हो चुकी है जहाँ इसके कई सकारत्मक परिणाम है वही इसके दुरुपयोग से यह अपराध की श्रेणी में भी आ जाता है। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी के दौरान फ़ोटो से छेड़छाड़ आदि करना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है।

आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एसोसिएशन के संरक्षक मंडल में राजेंद्र फोटोवाला,बसंत लाल जायसवाल, धर्मेंद्र पटेल तथा संगठन मंत्री अखिल जायसवाल सोनू आदि उपस्थित रहे।