◆सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने किया पूजन,शुरू हुआ पाइप गैस का कार्य
◆1लाख 11हजार लोगों को गैस पंहुचाने का लक्ष्य निर्धारित
◆उत्तर प्रदेश के 14 जनपदों में शुरुवात, टोरंटो गैस के माध्यम से किया जा रहा कार्य
◆गैस बुकिंग के झंझट से भी निजात, सदैव रहेगी गैस की आपूर्ति

निष्पक्ष जन अवलोकन।
नितेश मिश्रा।
बाराबंकी। गैस खत्म होने वाली है जल्दी रिफिल बुक करवाओ! अब गृहणियों के द्वारा कहे जाने वाले ये शब्द बदल जाएंगे क्योकि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना के कारण प्रत्येक घर मे गैस की आपूर्ति की जाने की तैयारी कर ली गयी है जिसके क्रम में उत्तर प्रदेश के 14 जिले इस योजना से लाभान्वित होंगे जिसमे बाराबंकी जनपद भी शामिल है, जिसका उद्घाटन आज सांसद उपेंद्र सिंह रावत के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की शुरुवात विधिवत पूजन अर्चन के पश्चात की गयी, उद्घाटन समारोह में पंहुचे सांसद ने इसे एक बड़ी उपलब्धि करार दिया और इस परियोजना को जनपदवासियों को समर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में जहाँ गैस के लिए सुबह से लाइन लगानी पड़ती थी वही केंद्र की मोदी सरकार ने हर घर पर गैस सिलिंडर की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का कार्य किया है यही नही गैस पाइप लाइन के माध्यम से अब लोगो को गोदाम जाने और गैस बुकिंग कराने से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनके स्तर से कंपनी को हर संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा। सांसद ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि यह गैस सस्ती होने के कारण आम जनता के लिए लाभदायक होगी और प्रधानमंत्री कर घर घर गैस पंहुचाने के सपने को पूरा करने में एक मील का पत्थर भी साबित होगी, उन्होंने बताया कि गैस पाइपलाइन के बाद सिलिंडर का प्रयोग उन लोगो के लिए किया जाएगा जहाँ अभी गैस नही पँहुच पायी है।

वही कंपनी के कार्यकारी निदेशक नरेंद्र कुमार ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि यह गैस सुरक्षात्मक एवं कम खर्चीली होने के कारण लोगों के लिए वरदान सिद्ध होगी, उन्होंने बताया की इस गैस के लीकेज होने से नुकसान का खतरा बहुत ही कम है। कंपनी द्वारा उत्तर प्रदेश के 14 जनपदों में गैस पाइप लाइन डालने का काम वर्तमान समय में चल रहा है और जल्द ही यह काम पूरा करके पाइपलाइन के जरिए आम जनमानस को गैस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी उन्होंने बताया कि आने वाले समय में कंपनी सीएनजी गैस उपलब्ध कराएगी।

इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव एवं नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि के रूप में रंजीत बहादुर श्रीवास्तव भी उपस्थित रहें, जहां भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा सरकार ने आम जनमानस के हित के लिए बहुत कार्य किए हैं उन्हीं में से एक कार्य गैस पाइपलाइन का भी है। नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा से चेयरमैन रहते हुए उन्होंने जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए काफी कार्य किया है उन्होंने कहा कि इस नगर को बहुत कठिन प्रयास करके सजाया गया है ऐसे समय में कंपनी के द्वारा जगह-जगह गड्ढे खोदे जाने से सड़कों की हालत खराब हो सकती है, जिससे जनमानस को समस्या होगी इसलिए उन्होंने कंपनी से अनुरोध किया की कंपनी यह सुनिश्चित करें कि जिस जगह पर खुदाई का कार्य किया जा रहा हो उसके कार्य का संपादन होने के पश्चात तत्काल उस गड्ढे को बंद कर दिया जाए उन्होंने कंपनी से कहा की शहर की सड़कों को क्षति न पहुंचे हालांकि चेयरमैन जनप्रतिनिधि ने यह भी जानकारी साझा की कि सिक्योरिटी के तौर पर कंपनी से नगर पालिका के पक्ष 1 करोड़ 47 लाख रुपये जमा करा लिया गया है आने वाले भविष्य में यदि किसी भी प्रकार की मरम्मत का कार्य कंपनी नहीं कराती है तो इन पैसों से मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।

उक्त कार्यक्रम के दौरान रोहित सिंह,जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा सहित तमाम भाजपाई मौजूद रहे तथा टोरेंट गैस के जनपद प्रबंधक विकास एवं अन्य लोग मौजूद रहे।