◆विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की वेबसाइट का किया लोकार्पण!

◆एसोसिएशन के सदस्यों को डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित!

◆एसोसिएशन के कार्यो को सराहा,संगठन के सदस्यों को दी शुभकामनाये

निष्पक्ष जन अवलोकन। योगेश जायसवाल। लखनऊ। विश्व फोटोग्राफी दिवस पर उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश केशव प्रसाद मौर्या ने फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के वेबसाइट का लोकार्पण मोबाइल में डाउनलोड कर किया। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश वर्मा ने केशव प्रसाद मौर्या को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

कानपुर के ज़ोन प्रभारी सौरभ मिश्रा व सङ्गठन मंत्री नीरज वर्मा ने उप मुख्यमंत्री को मोबाइल ऐप की विशिष्टताओं के बारे में विस्तार से बताया। PAUP के प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र सिंह बिष्ट ने स्टूडियो न्यूज़ मैगज़ीन की प्रति भेंट करते हुए उप मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्या ने सभी फोटोग्राफर्स को विश्व फ़ोटोग्राफी दिवस की बधायी देते हुए पधारी हुई टीम के सभी सदस्यों को अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।

श्री मौर्या ने इस अवसर पर अपने कार्यालय में सेवारत फ़ोटोग्राफर सुमित और विजय को भी विशेष रूप से सम्मानित किया। लखनऊ ज़ोन प्रभारी दीपक कपूर, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवलाल यादव एवम लखनऊ ज़िला प्रभारी अमर सिंह ने उप मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए संगठन के आगामी कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम के दौरान विवेक,अतुल,करण शर्मा और सुधीर भी उपस्थित रहे।

◆वरिष्ठ फोटोग्राफर एवं स्टूडियो संचालक ने सिखाये फोटोग्राफी के गुर! ◆प्रतिष्ठित स्टूडियों जायसवाल स्टूडियों ने अपने स्टाफ को सिखाया मॉडलिंग फोटोग्राफी के गुर। ◆हेमंत एवं शिशिर जायसवाल ने विश्व फोटोग्राफी दिवस की दी शुभकामनाये।

बाराबंकी। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में जहाँ कैमरे की जगह आज मोबाइल ने ले ली है ऐसे समय मे फोटग्राफर्स की प्रतिभा और अच्छी फोटोग्राफी ही एक स्टूडियो संचालक के लिए अहम है तभी ग्राहक मोबाइल से ज्यादा कैमरा फ़ोटो की तरफ आकर्षित होगा। उक्त बात आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर जायसवाल स्टूडियो के प्रोपराइटर एवं वरिष्ठ फोटोग्राफर बसन्त लाल जायसवाल के द्वारा मॉडल शूट आयोजित कर कही गयी। इस दौरान टीम मेंबर्स को हेमन्त जायसवाल द्वारा कैंडिड फोटोग्राफी एवं शिशिर जायसवाल के द्वारा सिनेमैटिक शूट सम्बंधित बारीकियाँ बताई गई। हेमन्त जायसवाल द्वारा बताया गया कि फोटोग्राफी एक कला है और हम सभी फोटोग्राफर साथियों को इसकी बारीकियाँ सीखने की अवश्यक्ता है जिससे हम अपने व्यापार को प्रगति दे सके,क्योंकि जिस प्रकार तेजी से तकनीकी में बदलाव आ रहे है,हमे सीखते रहने की आवश्यकता है।

वृक्षारोपण कर मनाया गया विश्व फोटोग्राफर्स दिवस!

बाराबंकी। आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश तहसील नवाबगंज द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन रामपुर धाम में किया गया जिसमें सभी फोटोग्राफर ने वृक्षारोपण किया,और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के द्वारा लॉन्च किए गए संगठन के मोबाइल एप्प paupindia को डाउनलोड कर उसकी खूबियों को जाना। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों द्वारा कई चैनल और अखबारों से आये हुए पत्रकारो को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजेश गुप्ता,ग्राम प्रधान जहांगीराबाद,विशिष्ट अतिथि कुलदीप वर्माआयोजक रामपुर महोत्सव,महंत फूल सिंह दास,रूपेश श्रीवास्तव,जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र वर्मा,कोषाध्यक्ष इंद्राज बहादुर,उपाध्यक्ष शशिकान्त गुप्ता,मंत्री संजय जायसवाल,मीडिया प्रभारी इस्माइल,तहसील प्रभारी नवाबगंज ललित वर्मा,तहसील प्रभारी रामनगर संदीप वर्मा ,पंकज वर्मा(गुरु जी),दीपक,अभय, आदि लोग मौजूद रहे।