*जन आशीर्वाद यात्रा के केंद्रबिंदु रहे सांसद उपेंद्र रावत
*भाजपा संगठन एवं भाजपाइयों के उत्साह ने बढ़ाया यात्रा नायक का जलवा

निष्पक्ष जन अवलोकन।
कृष्ण कुमार द्विवेदी(राजू भैया)
बाराबंकी। केंद्रीय शहरी राज्य मंत्री कौशल किशोर की दो दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा बाराबंकी में संपन्न हो गई। इस यात्रा में यात्रा नायक का भव्य स्वागत तो हुआ ही बल्कि उन्हें सुनने को भी तमाम लोग उमड़े। खास बात यह थी कि जन आशीर्वाद यात्रा के केंद्र बिंदु रहे भाजपा सांसद उपेंद्र रावत के सियासी कौशल से भी केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर मुदित नजर आये।
भाजपा ने जन आशीर्वाद यात्रा के साथ ही 2022 विधानसभा चुनाव कि अभियान की शुरुआत कर दी। बाराबंकी में यह यात्रा आज बुधवार को संपन्न हो गई। रायबरेली जनपद के बछरावां विधानसभा क्षेत्र से हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दाखिल होकर बाराबंकी में पहुंची इस यात्रा के नायक केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने अपनी व्यवहारिक शैली से लोगों का दिल भी जीता ।यात्रा नायक कौशल किशोर के स्वागत में भाजपाइयों के साथ ही आम लोगों की भी भीड़ जगह-जगह उमडी।
पूरी यात्रा पर बारीकी से नजर डाली जाए तो एक बात साफ दिखी कि पूरे आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम के केंद्र में भाजपा सांसद उपेंद्र रावत रहे। सनद हो कि भाजपा सांसद उपेंद्र रावत के केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर से पुराने एवं मधुर संबंध रहे हैं। ऐसे में राज्यमंत्री का कार्यक्रम बाराबंकी में यादगार बना रहे इसके लिए उपेंद्र रावत ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। यात्रा के जनपद में प्रवेश से लेकर यात्रा के जनपद से प्रस्थान तक उपेंद्र रावत छोटी से लेकर बड़ी तैयारी अथवा कार्यक्रम से जुड़ी किसी भी बात पर गंभीर नजर जमाए हुए थे ।कहां पर जनसभा होनी है। कहां पर नुक्कड़ सभा होनी है। कहां पर स्वागत होना है। इसकी बाकायदा भाजपा सांसद ने भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव व अपने अन्य सहयोगी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर व्यापक चर्चा एवं इसकी अच्छी तैयारी भी की थी।
भाजपा सांसद के अलावा भाजपा संगठन एवं भाजपाइयों ने भी जन आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पूर्व भाजपा विधायक सुंदरलाल दीक्षित ने सफल स्वागत कार्यक्रम करने के साथ जो कामयाब बोहनी की! वह आज जनपद में यात्रा के संपन्न होने तक सफलता में चार चांद लगाती गई। खास बात यह भी थी कि इस यात्रा में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती राजरानी रावत व जिलाध्यक्ष तथा भाजपा के कई अन्य पदाधिकारी भी सांसद के साथ पूरी समर्पण भावना से साथ लगे रहे। कई कार्यक्रमों में यह भी नजर आया कि राज्यमंत्री स्वागत एवं उमड़ी भीड़ को देखकर खुशी से गदगद हो गए। राज्य मंत्री कौशल किशोर ने आम भाषा में भी लोगों से संवाद किया। तो विपक्ष पर आक्रमण भी हुए और केंद्र तथा प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का भी जमकर बखान किया। यही नहीं वे अपने पुराने साथी उपेंद्र रावत के सियासी कौशल से भी मुदित नजर आए। कौशल किशोर के प्रत्येक कार्यक्रम में भाजपा सांसद राज्य मंत्री के साथ कदम से कदम मिलाकर आशीर्वाद यात्रा के सफलतम सोपान को पूरा करने के लिए जुटे रहे। कुल मिलाकर 2 दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा के संपन्न होने के बाद भाजपा सांसद उपेंद्र रावत एक सफल कार्यक्रम के सफल प्रबंधक की भूमिका का निर्वहन करने में कामयाब दिखाई दिए। जो आगे चलकर भाजपा सांसद की सियासी यात्रा का एक सफल सोपान साबित होगा।