ऑकलैंड
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें रॉस टेलर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। न्यूजीलैंड की टीम कप्तान केन विलियम्सन के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। 2014 और 2016 टी20 विश्व कप में हांगकांग का प्रतिनिधित्व कर चुके मार्क चापमैन को भी इस 15 सदस्यीय दल में जगह दी गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताया कि तेज गेंदबाज एडम मिलने को इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में रखा गया है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, “भारत दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा नहीं की गई है लेकिन सीजन के लिए न्यूजीलैंड टीम के सीमित ओवरों की टीम घोषित की गई है जिसमें 32 खिलाड़ी होंगे।” टॉम लाथम बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ टीम की कमान सभालेंगे और नियमित कप्तान केन विलियम्सन और कोच गैरी स्टीड टी20 विश्व कप और भारत दौरे पर अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, “टेलर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया है लेकिन क्वारेंटीन प्रोटोकॉल को देखते हुए आम सहमित बनी है कि वह भारत के खिलाफ टेस्ट दौरे और आने वाले घरेलू सीजन की तैयारी के लिए घर पर ही रहेंगे।”
टी20 विश्व कप और भारत के खिलाफ टी20 के लिए टीम इस प्रकार है :
केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एश्ले, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चापमैन, डेवोन कॉनवे, लौकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्तिल, काइल जैमिसन, डेरिन मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिलने (इंजुरी कवर)।
बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 के लिए टीम इस प्रकार है :
टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलेन, हमीश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डोउग ब्रासवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकोब डफी, मैट हेनरी (वनडे के लिए), स्कॉट कुगेलजीन, कोले मैकोती, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, राचिन रवींद्र, बेन सिएर्स (टी20 के लिए), ब्लेयर टिकनर, विल यंग।
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 के लिए टीम इस प्रकार है :
टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलेन, टॉड एश्ले, हमीश बेनेट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मार्क चापमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्तिल, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, एजाज पटेल, ईश सोढ़ी, बेन सिएर्स, ब्लेयर टिकनर और विल यंग।