मुंबई।
संजय लीला भंसाली और नेटफ्लिक्स ने मेगा-सीरीज ‘हीरामंडी’ के लिए हाथ मिलाया है। संजय लीला भंसाली ने फिल्म उद्योग में एक फिल्म निर्माता के रूप में 25 साल पूरे कर लिए हैं, और वह अब अपने जुनूनी प्रोजेक्ट को जीवंत करेंगे। ‘हीरामंडी’ पर अपने विचार साझा करते हुए, संजय लीला भंसाली ने कहा, “‘हीरामंडी’ एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरी यात्रा का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह लाहौर के दरबारियों पर आधारित एक महाकाव्य की पहली श्रृंखला है। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी श्रृंखला है; इसलिए मैं इसे बनाने के लिए थोड़ा घबरा रहा हूं, लेकिन उत्साहित हूं। मैं नेटफ्लिक्स के साथ अपनी साझेदारी और ‘हीरामंडी’ को दुनिया भर के दर्शकों के लिए लाने के लिए उत्सुक हूं।”
मैग्नम ओपस सीरीज में शिष्टाचार की कहानियों और ‘हीरामंडी’ की छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता का पता लगाया जाएगा, जो कि पूर्व-स्वतंत्र भारत के दौरान एक जिला था। इस ‘कोठा’ में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति के बारे में एक श्रृंखला है जो संजय लीला भंसाली के ट्रेडमार्क बड़े-से-जीवन सेट, बहुआयामी पात्रों और भावपूर्ण रचनाओं का वादा करती है।
नेटफ्लिक्स इंडिया की (वीपी, कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा, “संजय लीला भंसाली ने सिनेमा का एक शानदार ब्रांड बनाया है, जो विशिष्ट रूप से उनका अपना है, भावनात्मक रूप से चार्ज की गई कहानी, शानदार सेट और अविस्मरणीय पात्रों के साथ है। हम उन्हें 25 अभूतपूर्व वर्ष पूरे करने और देने के लिए बधाई देते हैं। पीढ़ियों के लिए उत्कृष्ट कृतियों को संजोने के लिए हम नेटफ्लिक्स पर कहानी कहने के लिए उनकी असाधारण रचनात्मक ²ष्टि लाने के लिए उत्साहित हैं। ‘हीरामंडी’ एक ऐसी कहानी होगी जो दर्शकों को आकर्षित करेगी और उन्हें एक ही समय में अविश्वसनीय भव्यता, सुंदरता और कठोरता की दुनिया में ले जाएगी।” अब तक के सबसे महान फिल्म निर्माताओं में से एक, संजय लीला भंसाली ने भारतीय सिनेमा को ‘ब्लैक’ से लेकर ‘पद्मावत’ तक के कुछ सबसे बड़े सिनेमाई रत्न दिए हैं।