निष्पक्ष जन अवलोकन।
रामानंद गुप्ता।
बाराबंकी। सोमैया नगर पुलिस चौकी पर बकरीद व सावन के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढकौली व टिकरा पट्टी के हिन्दू ,मुस्लिम समुदाय के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया।
उक्त के क्रम में कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने उपस्थित लोगों को बताया कि शासन व उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार कोविड संक्रमण के चलते बकरीद पर मस्जिदों में सिर्फ पांच लोग नमाज़ अदा करेंगे और प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नही करेंगे तथा कुर्बानी के अवशेष का गड्ढा खोद कर निस्तारण करेंगे तथा सावन के अवसर पर सामूहिक कावंड़ यात्रा पर रोक है। किसी प्रकार की यात्रा आयोजित नहीं होंगी। सभी समुदाय मिलकर शांति से पर्व को मनाए।
इस अवसर पर सोमैय्या चौकी प्रभारी कामेश राज सिंह, प्रधान ढकौली सोनू महाराज, शिवसेना जिला प्रमुख मनोज विद्रोही, जिला सचिव प्रवीन वर्मा, मनोरथ यादव समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

इसी क्रम में थाना गुंडेर में प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह के द्वारा पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें उनके द्वारा सर्व धर्म में आस्था रखने वाले लोगों से शांति पूर्वक त्यौहार मनाने की अपील की इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पुलिस का पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।